तेल के कुएं में विस्फोट होने से पांच लोगों की मौत पर होगी, न्यायिक जांच


                   • PTI • गुवाहटी • 

सात जून (भाषा) असम के तिनसुकिया जिला के प्रशासन ने रविवार को राज्य के बागजान इलाके में ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) के एक कुएं से गैस रिसाव के कारण पांच लोगों की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिये।

सरकारी कंपनी ऑयल इंडिया ने कहा कि उसने एक कुएं में विस्फोट के प्रभाव का आकलन करने के लिये एक पर्यावरण सलाहकार नियुक्त किया है। उक्त कुएं से 27 मई से गैस का अनियंत्रित रिसाव हो रहा है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, "जिला मजिस्ट्रेट ने मामले की न्यायिक जांच का आदेश दिया है, ताकि मृत व्यक्तियों की मृत्यु के सही कारणों का पता लगाया जा सके। आने वाले समय में इस बारे में अधिक जानकारी सामने आयेगी।

ऑयल इंडिया लिमिटेड के तिनसुकिया जिले के बागजान में एक कुएं से गैस व अन्य रसायनों के रिसाव के कारण स्थानीय लोगों, पर्यावरणविदों और विभिन्न समूहों द्वारा क्षेत्र की पारिस्थितिकी को नुकसान पहुंचने की खबरें आयी हैं।

कंपनी ने एक बयान में इस बारे कहा, "पर्यावरण की सुरक्षा के लिये कंपनी ने डिब्रू-साइखोवा राष्ट्रीय उद्यान, मागुरी मोतापुंग बील और आसपास के गांवों में पर्यावरण प्रभाव का आकलन व अध्ययन करने के लिये एक सलाहकार नियुक्त किया है।"

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !