Coronavirus Update in UP : कोरोना के 11610 मामले, अबतक 6971 हुए ठीक और 321 लोगों की हुई मौत


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 277 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11,610 हो गई है। इसमें से 6971 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पातल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के कुल 4318 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं 321 लोगों की इस बीमारी की वजह से जान गई है।


अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को 13264 कोरोना सैंपल की जांच हुई। यह अबतक का सबसे ज्यादा नंबर है। हम 15 जून तक 15 हजार सैंपल की जांच करने लगेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य में 4 लाख 4 हजार 637 सैंपल की जांच हो चुकी है और प्रदेश में पॉजिटिविटी की दर 2.87 है। उन्होंने कहा कि कि हम लगातार पूल टेस्टिंग भी कर रहे हैं।


अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि आरोग्या सेतु ऐप का लोग लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं। इसका लाभ भी हमें मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिसके पास भी स्मार्ट फोन है, वह इस ऐप को डाउनलोड कर ले। यह कोरोना को रोकने में कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि स्टेट कंट्रोल रूम से भी इस ऐप से जेनेरेट होने वाले अलर्ट को ट्रैक किया जा रहा है।

प्रसाद ने कहा कि राज्य में 30 लाख प्रवासी अभी तक लौटे हैं। इनमें से 98078 की टेस्टिंग की गई है और 3185 पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे प्रवासी भाइयों ने होम क्वारंटाइन के नियमों का सख्ती से पालन किया। यहीं कारण रहा कि जिन इलाकों में प्रवासी लौटे हैं, वहां उस तरह से संक्रमण नहीं फैला

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !