ICC ने टाला टी-20 वर्ल्ड कप का फैसला, अब अगले महीने में फैसला

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल के टी20 विश्व कप के भाग्य पर फैसला करने से पहले बुधवार को एक महीने तक और इंतजार करने का फैसला किया और कहा कि वह कोविड-19 महामारी के बीच आपात योजनाओं को तलाशना जारी रखना चाहती है।

यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। 

The ICC Board will continue to explore possible contingency plans regarding the 2020 men's @T20WorldCup and the 2021 women's @cricketworldcup until next month.

Planning will continue for both tournaments to run as scheduled.

— ICC (@ICC) June 10, 2020

 आईसीसी की यह बैठकें हर साल आईसीसी के दुबई मुख्यालय में होती आई हैं क्योंकि इसमें पूरा क्रिकेट सीज़न तय किया जाता है। यह बैठक पहले 28 मई को होनी थी लेकिन गोपनीयता भंग होने के मुद्दे के कारण इसे 10 जून तक स्थगित कर दिया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, इस मुद्दे पर एक स्वतंत्र जांच के गठन के बाद मुद्दा समाप्त हुआ। बोर्ड के सदस्यों ने मुद्दा उठाया था कि संगठन के आंतरिक मामलों की गोपनीयता भंग हुई है।

इससे पहले आईसीसी ने मंगलवार को कोविड-19 की वजह से अंतरिम बदलावों की पुष्टि करते हुए गेंद चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी। इसके अलावा टेस्ट मैचों में कोविड-19 के लक्षण दिखने पर खिलाड़ी के बदलने को भी मंज़ूरी दी गई थी। हालांकि, खिलाड़ी बदलने का आदेश अभी जुलाई से प्रस्तावित सिर्फ़ वेस्टइंडीज़ और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ पर लागू होगा।.

इसके साथ ही हर पारी में अतिरिक्त डीआरएस रिव्यू की भी मंजूरी दी गई है। अब हर टीम टेस्ट में हर पारी में तीन रिव्यू और सीमित ओवर क्रिकेट में दो रिव्यू ले सकेगी। यह फैसला इस बात को ध्यान में रखकर किया गया है कि मौजूदा हालात में ऐसे मौके आ सकते हैं जब कम अनुभवी अंपायर सेवा दे रहे हों।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !