Covid-19 : बलिया के शहरी इलाके में कोरोना की दस्तक, तीन नए मरीज मिले

बलिया में कोरोना ने रविवार को शहरी इलाके में भी दस्तक दे दी हैं । जिले में तीन नए पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक शहर के तिखमपुर का है। इसके अलावा शहर से सटे गांव अमृतपाली व मुरलीछपरा ब्लाक के दलनछपरा गांव में एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं। दलनछपरा पहले से ही हॉटस्पॉट है। अब शहर का एक मुहल्ला व अमृतपाली नए हॉटस्पॉट बन गए हैं। रिपोर्ट की जानकारी होने के बाद पुलिस व प्रशासनिक टीम ने संक्रमित व्यक्ति के आसपास को रास्तों को सील करते हुए बैरियर लगा दिया। 

रविवार को आयी रिपोर्ट के अनुसार शहर के तिखमपुर मुहल्ले के अलावा शहर से सटे दुबहड़ ब्लाक के गांव अमृतपाली तथा मुरलीछपरा ब्लाक के दलनछपरा गांव में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने इन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित करने के साथ ही अस्थायी रूप से सील करने का आदेश दिया है। अमृतपाली के लिए एडीओ आनंद राय व तिखमपुर के लिए एडीओ (कृषि) अशोक कुमार सिंह को सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किया गया है। पहले से हॉटस्पॉट दलनछपरा में सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती पूर्व में ही हो चुकी है।  

दिल्ली से बाइक से आया था युवक 
दलनछपरा। पहले से ही हॉटस्पॉट गांव दलनछपरा में रविवार को एक और संक्रमित सामने आया। इस प्रकार इस ग्राम सभा में अब दो कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। रविवार को आयी रिपोर्ट में जो युवक संक्रमित मिला है, उसके बारे में बताया जा रहा है कि वह दिल्ली से अपने बहनोई के साथ बाइक से ही गांव आया था। 23 मई को घर आने के बाद से यह लगातार होम क्वारंटीन था। दो जून को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सेम्पल लिया था। ग्रामीणों के अनुसार उक्त युवक सही मायने में होम क्वारंटीन में था। किसी से मिलना-जुलना नहीं हुआ था। इससे ग्रामीणों में कुछ हद तक राहत है। 

कोतवाली क्षेत्र का शहर से सटा गांव अमृतपाली भी रविवार को हॉटस्पॉट घोषित हो गया। रविवार को आयी रिपोर्ट में जो तीन पॉजिटिव मिले हैं, उनमें एक इसी गांव का है। रिपोर्ट आने के तत्काल बाद गांव में पुलिस व प्रशासनिक टीम गांव में पहुंची। नायब तहसीलदार अजय सिंह, सचिव रजनीश राय, लेखपाल कृष्णा सिंह के साथ  ग्राम प्रधान प्रेमशंकर चौरसिया ने मौके पर पहुंचकर संक्रमित युवक के घर की ओर जाने वाले आसपास के रास्तों को सील करा दिया। स्वास्थ्य विभाग की एम्बुलेंस से उसे बसंतपुर स्थित एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिवार के छह अन्य सदस्यों के भी सेम्पल की तैयारी है। बताया जाता है कि संक्रमित युवक 24 मई को सूरत से यहां आया था। दो जून को सेम्पल लिया गया था।  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !