बीएड की फर्जी डिग्री मामले में दो शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज


कासगंज , एसआईटी जांच में बीएड डिग्री फर्जी पाए जाने के मामले में दो शिक्षकों के खिलाफ कासगंज के सोरों और अमांपुर कोतवाली में मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। यह मुकदमे बीएसए के आदेश पर खंड शिक्षा अधिाकारियों ने दर्ज कराए हैं। अभी दो और शिक्षकों पर केस दर्ज होने शेष हैं।

बीएसए अंजली अग्रवाल ने बताया कि दो शिक्षक सोरों और अमांपुर क्षेत्र के फर्जी बीएड डिग्री के आधार पर नौकरी कर रहे थे। शासन के आदेश पर एसआईटी जांच में और विश्वविद्यालय की ओर से जांच के बाद जारी सूची आने के बाद फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी कर रहे दो और शिक्षकों पर सोमवार को केस दर्ज कराए गए हैं। 

अनामिका-लक्ष्मी के नाम से फर्जी नियुक्ति मामले में जांच पूरी
कासगंज में अनामिका शुक्ला और लक्ष्मी के नाम और दस्तावेजों से फर्जी नौकरी के मामले में बेसिक विभाग की जांच समिति ने सोमवार को अपनी जांच पूरी कर ली है। मंगलवार को जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपेगी। जिसे लखनऊ राज्य परियोजना एवं मुख्यालय सर्व शिक्षा अभियान के लिए भेजी जाएगी।

अनामिका शुक्ला एवं लक्ष्मी के नाम पर फर्जी नियुक्ति मामले में विभागीय जांच कमेटी ने जांच पूरी कर ली है। मंगलवार को समिति से जांच रिपोर्ट प्राप्त होगी। जिसे राज्य परियोजना एवं सर्व शिक्षा अभियान मुख्यालय भेजा जाएगा। इसके अलावा एसआईटी जांच में बीएड डिग्री फर्जी के आधार पर शिक्षक बने दो और शिक्षिकों के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी सोरों व अमांपुर की ओर से मुकदमा दर्ज कराए गए हैं। - अंजली अग्रवाल, बीएसए

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !