Gold Price: एमसीएक्स पर सोने-चांदी में गिरावट


 • केेेशरी न्यू्ज24 •
नई दिल्ली: शुक्रवार कोघरेलू वायदा बाजार में सोने के दाम फिसल गए हैं. एमसीएक्स पर, आज सुबह शुरुआती कारोबार में सोना वायदा 0.7% गिरकर 46,369 प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था. गुरुवार को सोने के दाम 700 रुपये चढ़े थे. इसी तरह चांदी के वायदा कारोबार में भी तेजी से गिरावट आई है, आज चांदी 0.8% गिरकर 48,402 प्रति 10 ग्राम बोली गई. पिछले सत्र में चांदी 0.64% चढ़ी थी.
सोना चांदी के भाव और अन्य विवरण देखें
स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कोविड 19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए शॉपिंग मॉल, रेस्तरां, होटल और ऑफिसों के लिए नियम-कायदे जारी किए हैं. गृह मंत्रालय इन्हें 8 जून से खोलने की पहले की अनुमति दे चुका है. आर्थिक गतिविधियां फिर से पटरी पर लौट रही हैं इस वजह से निवेशकों में चिंता कुछ कम हुई है और वह जोखिम वाले एसेट्स में निवेश को तरजीह दे रहे हैं. इस वजह से सोने की कीमतों में गिरावट आई.

वैश्विक बाजारों में, सोने की कीमतों में तेजी आई क्योंकि डॉलर आज कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा था. इसके अलावा वैश्विक शेयर बाजारों में जारी तेजी पर ब्रेक लगा है. इस वजह से सोने की मांग बढ़ी और आज हाजिर सोना 0.2% बढ़कर 1,714.78 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था. अन्य कीमती धातुओं में, प्लैटिनम 0.4% चढ़कर 840.39 डॉलर हो गया, जबकि चांदी 17.72 डॉलर पर कारोबार कर रही थी.
आज बुलियन निवेशकों की नजरें अमेरिका में आज जारी होने वाले नॉन फॉर्म पेरोल के आंकड़ों पर हैं. उधर, गुरुवार को यूरोपीय सेंट्रल बैंक ने अपने प्रोत्साहन पैकेज का दायरा बढ़ाया है.
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !