ICC की बड़ी बैठक आज , ऑस्ट्रेलिया ने World Cup T20 को 2022 में कराने की इच्छा जताई


 कोरोना वायरस महामारी के चलते ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर संकट के बादल छाए हुए हैं। ऐसे में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की आज बुधवार को होने वाली बैठक बड़ा फैसला हो सकता है। इसके अलावा बोर्ड सदस्‍यों की बैठक में आईसीसी के अगले चेयरमैन की नियुक्ति के बारे में भी चर्चा होगी। बता दें कि एजेंडा संबंधी मेल लीक होने के कारण पिछली बैठक स्थगित कर दी गई थी।

 कोरोना वायरस महामारी के कारण वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के आयोजन पर संकट मंडरा रहा है। इस महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने साल 2022 में इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने की इच्छा जताई है। जबकि निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 2022 में बीसीसीआई अपने यहां वर्ल्ड कप आयोजित करने वाला है। ऐसे में क्या फैसला होता है, ये आईसीसी की बैठक में तय होगा। इधर बीसीसीआई ने कहा कि पहले इस मामले में आईसीसी किसी निर्णय पर पहुंचे, उसके बाद विचार किया जाएगा।

 आईसीसी संकेत दे चुका है कि इस मामले में या तो पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भारत 2021 के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा और 2022 में ऑस्ट्रेलिया में इसका आयोजन होगा या फिर इसका उलटा होगा।

.. तो होगा आईपीएल  के प्रसारणकर्ता, आईपीएल व आईसीसी इवेंट्स का मुद्दा भी बैठक छाया रहेगा। इधर ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं कि यदि अक्‍टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍थगित किया जाता है तो इस अवधि में भारत आईपीएल आयोजित कर सकता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !