Indian Cooking Tips: सुबह हो या शाम स्नैक्स के लिए घर पर आसानी से ऐसे बनाएं क्विक माइक्रोवेव ढोकला!

Microwave Dhokla Recipe: पसंदीदा गुजराती स्नैक, सॉफ्ट और स्पंजी ढोकला (Spongy Dhokla) बस याद नहीं किया जा सकता है. अगर आपको भी ढोकला (Dhokla) खाने का मन कर रहा है तो देर किस बात की! घर पर आसानी से ढोकला बनाया जा सकता है. यहां जानें कैसे आप घर पर कुछ ही मिनटों में माइक्रोवेव ढोकला (Microwave Dhokla) बना सकते हैं!

Indian Cooking Tips: Easily Make Quick Microwave Dhokla At Home For Snacks In The Morning Or Evening | Know Microwave Dhokla Recipe

Quick Dhokla Recipe: गुजराती डिशेज ढोकला जैसी व्यंजनों से भरी हुई है, घर पर कर सकते हैं ट्राई

Highlights
  • गुजराती भोजन में स्वादिष्ट स्नैक्स की एक विशाल विविधता है
  • ढोकला दुनियाभर के व्यंजनों में से एक स्टार डिश है.
  • यहा जानें आप इसे माइक्रोवेव में घर पर कैसे तैयार कर सकते हैं.

Microwave Dhokla Recipe: हम जिन स्नैक्स को खाते हैं वह ज्यादातर तले हुए, भारी या फैट से भरे होते हैं, लेकिन आप अगर भारत में व्यंजनों की गहराई में जाएंगे तो आपको कुछ बेहतरीन स्नैक्स (Snacks) का आनंद लेने का मौका मिलेगा. मिसाल के तौर पर गुजराती व्यंजन (Gujarati Dishes) सबसे पुराने भारतीय व्यंजनों में से एक है. सेहतमंद स्नैक्स (Healthy Snacks) जो कि खाने के बीच-बीच में होने वाली क्रेविंग को शांत करने के लिए शानदार होते हैं. भारतीय व्यंजनों (Indian Recipes) को दुनिया भर के सबसे बहुआयामी और स्वास्थ्यप्रद व्यंजनों में से एक माना जाता है. गुजराती व्यंजनों की बात हो और नरम और स्पंजी ढोकला (Spongy Dhokla) की बात न आए ऐसा कैसे हो सकता है.

इस लोकप्रिय गुजराती स्नैक (Gujarati Snacks) ने दुनिया भर में भारतीय स्नैक प्लेटर में अपनी एक स्थायी जगह बना ली है. एक खूबसूरत ढोकले की थाली में ऊपर से रखी मिर्च, चटनी की एक उदार बूंदा बांदी, एक कर्कश तड़के के साथ वास्तव में मन को खुश करने के लिए काफी है! परंपरागत रूप से ढोकला बेसन और हल्के मसालों के साथ बनाया जाता है. ढोकला एक स्वस्थ तरीके से पकाया जाता है और दिन के किसी भी समय में खाया जा सकता है. कोई नाश्ते में या चाय-नाश्ते के रूप में भी परोस सकता है.

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !