UP Prayagraj : सीएम योगी के दखल के बाद सस्पेंड हुआ दारोगा, जीप से कुचल दी थी दुकानदारों की सब्जियां


उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक दारोगा ने फुटपाथ दुकानदारों की सब्जियों को सरकारी जीप से रौंद दिया. सीएम योगी के निर्देश पर आरोपी दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है. डिप्टी एसपी रैंक के अफसर को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं



Prayagraj inspector suspended crushed shopkeepers vegetables from jeep

प्रयागराज, फुटपाथ दुकानदारों की सब्जियां पुलिस की सरकारी जीप से कुचलने वाले दबंग दारोगा पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के दखल के बाद पुलिस विभाग अब हरकत में आ गया है. सीएम योगी के निर्देश पर आरोपी दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है तो साथ ही प्रयागराज से उसे हटाए जाने की सिफारिश भी की गई है.

इतना ही नहीं दंरोगा ने जिन दुकानदारों की सब्जियों को पुलिस की सरकारी जीप से कुचला था, उन्हें मुआवजा भी दिया जा रहा है. अब तक 11 दुकानदारों को उनके नुकसान का भुगतान किया गया है. बाकी दुकानदारों को भी मुआवजा दिया जाएगा. प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के मुताबिक नुकसान के मुआवजे की भरपाई बाद में दारोगा की सैलरी से कराई जाएगी. उनके मुताबिक दारोगा की यह हरकत शर्मनाक है. डिप्टी एसपी रैंक के अफसर को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच के बाद आगे की कार्रवाई भी की जाएगी.

दूसरी तरफ आरोपी दारोगा सुमित आनंद ने इस मामले में अपनी सफाई पेश की है. उनका कहना है कि सब्जी की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था. एक बार चेतावनी देने के बावजूद जब वह दोबारा सब्जी मार्केट पहुंचे, तब भी फुटपाथ की दुकानों पर लोग जमा थे. उसने जब डांट लगाई तो वहां मौजूद लोगों ने हूटिंग शुरू कर दी थी और पुलिस जीप को घेरने की कोशिश की थी. इससे घबराकर वह तेज रफ्तार में जीप लेकर वापस होने लगा, जिसमें सब्जियां कुचल गईं थीं.

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !