UP KANPUR : लोगों के घरों में खुशियों का माहौल बनाने वाले कलाकारों पर गमों की दस्तक,


अभी भी एक ऐसा वर्ग है जिसको अनलॉक के बाद भी कोई राहत नही मिली और इनपर संकट का बादल अभी भी मंडरा रहा है


कानपुर, !  कोरोना काल में किये गए लॉकडाउन की मार हर किसी पर पड़ी है. मजदूर से लेकर व्यवसायी तक सभी लोगों का काम इससे प्रभावित हुआ है. हालांकि, अब अनलॉक 1में चीजें धीरे-धीरे ही सही, लेकिन पटरी पर लौट रही है. अभी भी एक ऐसा वर्ग है जिसको अनलॉक के बाद भी कोई राहत नही मिली और इनपर संकट का बादल अभी भी मंडरा रहा है. दरअसल, लोगों के यहां शादी-पार्टी में खुशी का माहौल बनाने वाले कलाकार अभी भी परेशान हैं. इन कलाकारों में सिंगर, डांसर, एंकर और इंस्टूमेंट बजाने वाले लोगों को अभी भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल, अनलॉक 1 में शादी समारोह की परमिशन तो मिली, लेकिन लिमिटेशन के साथ शादी समारोह सिर्फ 30 लोगो की परमिशन दी गयी है ऐसे में इन लोगो को ऑर्डर नही मिल रहा है। जिसके चलते इन लोगों को घर चलाने में काफी दिक्कतें आ रही हैं. यही नहीं इन कलाकारों को ये नही समझ आ रहा कि आखिर कब ये सब सामान्य होगा और इनको फिर से काम मिलेगा.

शादियों में काम करने वाले एंकर अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जितने ऑर्डर थे वो तो कैंसल हो गए, लेकिन अब जब अनलॉक शुरू हो गया है तो ऐसे में भी कोई ऑर्डर नही आ रहा है। पहले की तरह अब शादियां नहीं हो रही हैं. हम कलाकार अपना हुनर दिखा कर अपना घर चलाते हैं, लेकिन इस लॉकडाउन ने हमारी कमर तोड़ कर रख दी है. अब जब सब कुछ पटरी पर लौट रहा है फिर भी हम कलाकारों को कोई उम्मीद नही नजर आ रही है। सरकार भी हम लोगों की ओर कोई ध्यान नही दे रही है. हम लोग दूसरों के घरो में तो खुशियो का माहौल बनाते हैं, लेकिन अब उनके घरों में दुखो की दस्तक हो चुकी है.

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !