MCC इतिहास में 233 साल बाद इंग्लैंड की महिला क्रिकेट खिलाड़ी क्लेयर कोनोर ने संभाला अध्यक्ष पद , कोनोर ने कहा मेरे लिए यह बड़ा सम्मान


इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान क्लेयर कोनोर मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के 233 साल के इतिहास में पहली महिला अध्यक्ष होंगी। कोनोर श्रीलंका के कुमार संगकारा की जगह लेंगी। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड में वीमेंस क्रिकेट की मैनेजिंग डायरेक्टर कोनोर के नॉमिनेशन की घोषणा खुद संगकारा ने बुधवार को एजीएम में की।

कोनोर अगले साल एक अक्टूबर को पद संभालेंगी, लेकिन एमसीसी के सदस्यों की मंजूरी पहले जरूरी है। कोरोनावायरस के कारण संगकारा का कार्यकाल 1 साल के लिए और बढ़ा दिया गया था। उन्हें 2009 में क्लब का ऑनरेरी मेंबर बनाया गया था।

मेरे लिए यह बड़ा सम्मान: कोनोर

यह जिम्मेदारी मिलने पर कोनोर ने कहा, ‘‘मैं एमसीसी के अगले अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेट किए जाने पर बहुत खुश हूं। क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है और अब यह सम्मान।’’
'क्रिकेट के सबसे ताकतवर क्लब को आगे बढ़ाना लक्ष्य'

उन्होंने आगे कहा, ‘‘इस मौके पर मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो लगता है कि कितना आगे आ गई। मैं लॉर्ड्स में 19 साल की उम्र में पहली बार आई, तब महिलाओं का लॉन्ग रूम में स्वागत नहीं होता था। लेकिन वक्त बदल गया। अब मुझे क्रिकेट के सबसे ताकतवर क्लब एमसीसी को आगे बढ़ाने का मौका मिला है।’’

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !