UP: बरेली में 24 घंटे अंदर एक व्यक्ति और दो महिलाओं की कोरोना से मौत , अन्य की रिपोर्ट आयी कोरोना पॉजिटिव

KESHARI NEWS24

बरेली. यूपी के बरेली में कोरोना जानलेवा होता जा रहा है. बरेली में जहां 24 घंटे अंदर दो महिलाओं की कोरोना से मौत हो गई तो वहीं एक व्यक्ति की मौत होने के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. कुछ घंटों के अंदर हुई तीन मौतों के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. बरेली में कोरोना संक्रमण से अब तक छह लोगों की जान जा चुकी है. 

एक के बाद एक कोरोना से हो रही मौतों के बाद लोगों में दहशत है. बरेली में 70 से अधिक हॉटस्पॉट बन गए हैं. लगभग आधा शहर सील हो चुका है.


स्वस्थ बच्ची को जन्म देने के बाद महिला की हुई मौत :  

आंवला की 27 साल की रीना को राजश्री मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था. जहां उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. यही नहीं उसने एक स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दिया था. एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने बताया की राजश्री मेडिकल रिसर्च इंस्टिट्यूट, बरेली कोविड -19 का अस्पताल बनाया गया है. इस समय अस्पताल में कुल 11 कोविड-19 पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं. जिला चिकित्सालय बरेली के कोविड मरीजों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाओं एवं इलाज के लिये उन्हें राजश्री अस्पताल में ट्रांसफर किया गया है. 19 जून 2020 को संस्थान की स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शहला जमाल ने आवश्यक जांचों के बाद सफल ऑपरेशन किया. बरेली में कोविड-19 मरीज की यह पहली सफल डिलीवरी थी, जिससे स्वास्थ्य विभाग काफी खुश था. ऑपरेशन के बाद गर्भवती महिला तथा नवजात बच्ची दोनों को पूर्ण रूप से स्वस्थ बताया गया था, लेकिन 22 जून की शाम को महिला ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद मंगलवार को आंवला में उसे सुपुर्दे खाक किया गया.


बहेड़ी निवासी 65 साल की मेहरुल निशा की मंगलवार को सुबह केजीएमयू लखनऊ में कोरोना से मौत हुई. ये कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित थी और केजीएमयू में कई दिन से भर्ती थी. बहेड़ी में इन्हें सुपुर्दे खाक किया गया. इसके अलावा संजय नगर के 45 साल के ओमप्रकाश की मौत भी कोरोना से हुई. ये लंबे समय से बीमार चल रहे थे. ओमप्रकाश किडनी के पेशेंट थे. 

एसआरएमएस मेडिकल कालेज में 20 जून को इनकी मौत हुई थी जबकि इनकी कोरोना की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई. सीएमओ डॉ विनीत शुक्ला ने बताया की रीना की कल राजश्री मेडिकल कालेज में मौत हुई थी, मेहरुल निशा की मंगलवार को केजीएमयू लखनऊ में मौत हुई है और ओमप्रकाश की 20 जून को मौत हुई. इन सभी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई.


वहीं आईवीआरआई से आई सैंपल की रिपोर्ट में सात कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिसके बाद जिले में एक्टिव केस 71 हैं, जबकि कोरोना के कुल मरीज 202 हो गए हैं. वहीं अब तक 121 लोग डिस्चार्ज भी हो चुके हैं. कोरोना से अब तक जिले में 5,689 जांच हो चुकी हैं.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !