UP Prayagraj : इलाहाबाद हाईकोर्ट में 22 जून से 3 जुलाई तक रहेगी ग्रीष्म काल की छुट्टी


जून महीने में खत्म किये गये अवकाश को इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति ने दोबारा बहाल कर दिया है. अब हाईकोर्ट में 22 जून से 3 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टी रहेगी

A.P Kesharwani /KESHARI NEWS24

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट 22 जून से 3 जुलाई तक बंद रहेगा. हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति ने अपने पूर्व के निर्णय को संशोधित करते हुए यह फैसला लिया है. हाईकोर्ट में ग्रीष्मावकाश 22 जून से 3 जुलाई तक घोषित कर दिया गया है. कोविड-19 लॉकडाउन के कारण जून माह की छुट्टी खत्म कर चीफ जस्टिस ने इसे एक सप्ताह तक सीमित कर दी थी.

बदली परिस्थितियों पर पुनर्विचार करते हुए हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति ने पूर्व में पारित प्रस्ताव को संशोधित कर दिया है. इस आशय की अधिसूचना महानिबंधक ने जारी की है. यह व्यवस्था इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रधानपीठ व इसकी लखनऊ पीठ दोनों में लागू होगा.


प्रदेश की 63 जिला अदालतों में हुआ न्यायिक कार्य, 23,879 मामले पेश, 2529 निस्तारित

केन्द्र व राज्य सरकार के दिशानिर्देशों के तहत प्रदेश की अधीनस्थ अदालतें काम कर रही हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं. निबंधक शिष्टाचार आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश के 63 जिला अदालतों मे 12 जून को 23879 मामले सुनवाई के लिए पेश हुए. जिसमें से 2529 मामले निस्तारित किये गये हैं. निचली अदालतों में 3067 रिमान्ड आदि मामलों की सुनवाई वीडियो कान्फ्रेन्सिंग से की गयी.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !