UP : कुशीनगर में झगड़ा सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, 6 लोगों को किया गया गिरफ्तार

कुशीनगर में झगड़ा सुलझाने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया, हमले में पुलिस के वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. और तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ग्रामीणों द्वारा पुलिसकर्मियों की पिटाई का मामला सामने आया है. ग्रामीणों के हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पुलिस के वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. मामला कुशीनगर के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के तिनबरदाहा गांव के तुरकहा टोले का है. जहां गांव के झगड़े को सुलझाने गई पुलिस को पिटकर वापस लौटना पड़ा.  

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में झगड़ा सुलझाने गई पुलिस ने महिलाओं की पिटाई कर दी. जिसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ करते हुए पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी. मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ग्रामीणों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


कुशीनगर के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के तिनबरदाहा गांव में 30 मई को रामा बीन व वकील मदन बीन के बीच में जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हुई थी. मारपीट में कुल 9 लोग घायल हो गए थे. जिसमें वकील के भाई अवधेश का पीजीआई में इलाज चल रहा था. वहीं, रामा बीन जिला अस्पताल में इलाज करा रहा था. पीजीआई में इलाज के बाद अवधेश जब घर पहुंचा तो उसके बाद भी झगड़ा शांत नहीं हुआ.


अवधेश जब डॉक्टर को दिखाने गए थे तभी घर की महिलाएं रामा के दरवाजे पर पहुंच गईं और गाली गलौज के साथ मारपीट करने के लिए उतारू हो गईं. जिसकी सूचना रामा बीन के परिजनों ने 112 पर दी. 112 की गाड़ी मौके पर नहीं थी तो एसओ हनुमानगंज जय प्रकाश पाठक खुद हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए.

मौके पर आक्रोशित महिलाओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. जिसमें अवधेश की तरफ की पांच महिलाओं को चोट लग गई. चोट लगने से फेकनी देवी का सिर फट गया और वह जमीन पर गिर गई. जमीन पर लेटा देख आसपास की महिलाएं पुलिस पर आक्रोशित हो गईं. गांव वालों का आक्रोश इतना बढ़ गया कि उन्होंने पुलिस की गाड़ी व पुलिसकर्मियों के पर लाठी-डंडे व ईंट से धावा बोल दिया.


मामले की सूचना मिलते ही एसओ नेबुआ नौरंगिया उमेश कुमार और एसओ खड्डा आरके यादव फोर्स लेकर गांव पहुंचे और मामला शांत कराया. सीओ खड्डा शिव स्वरूप ने बताया कि जमीन संबंधी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट की सूचना पर हनुमानगंज पुलिस मौके पर पहुंची थी. कुछ लोगों ने पुलिस टीम पर हमला किया और वाहनों पर पथराव किया. पुलिस पर हमला करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं मौके पर फोर्स तैनात है. छानबीन जारी है.


पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि शनिवार को गांव में विवाद की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी. आपस मे झगड़ा होने पर महिला को चोट लग गई और वह गिर गई. आरोप लगा है कि पुलिस की पिटाई से महिला को चोट आई है, इसकी भी जांच कराई जा रही है. ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. एक महिला सिपाही के साथ ड्राइवर व एक सिपाही को चोटें आई है. मुकदमा दर्ज कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !