UP : प्रतापगढ़ थाने के अंदर ही एक बुजुर्ग की फावड़े से वार कर हत्या, तीन सिपाही सस्पेंड

सोहन गुप्ता / KESHARI NEWS24

प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ में उस वक्त कोहराम मच गया जब थाने की भीतर ही एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई. पुलिस की मौजूदगी में हुये इस हमले को लेकर विभाग में हड़कंप की स्थिति है. मामला रानीगंज थाने का है. घटनाक्रम के मुताबिक एक जमीनी विवाद में पुलिस दो भाइयों को पूछताछ के लिये थाने लाई थी, इसी दौरान एक विक्षिप्त युवक ने बुजुर्ग पर हमला कर उसकी हत्या कर दी. इस मामले में एसपी ने सख्‍त कार्रवाई करते हुए थाने के तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही इसकी जांच एएसपी पूर्वी को दे दी है.


जमीन विवाद में बुजुर्ग को थाने लाई थी पुलिस : रानीगंज थाना क्षेत्र के आमापुर बेर्रा निवासी मिठाईलाल का उसके भाई मेवालाल से जमीन का विवाद चल रहा है. इसे लेकर शुक्रवार को पंचायत हो रही थी. दोनों पक्ष बहस के बाद मारपीट पर उतर आये. सूचना पर पहुंची पुलिस मिठाई लाल और उनके भाई मेवालाल व बेटे दिनेश को पकड़कर थाने ले गई. शांतिभंग की आशंका में चालान करने के लिए पुलिस ने तीनों को थाने में दीवान के कार्यालय में बैठाया था.

इसी बीच डायल 112 पुलिस ने शुक्रवार की रात को एक विक्षिप्त युवक को पकड़कर थाने लाई थी. इस दौरान वह भी थाने में बैठा था. रात करीब दो बजे सभी सो रहे थे, जबकि मिठाईलाल (60) बैठा था. इसी बीच विक्षिप्त युवक ने अचानक गमले के पास रखे फावड़े से मिठाईलाल के पेट पर वार कर दिया. इस हमले में मिठाईलाल गंभीर रूप से घायल हो गया. थाना प्रभारी मृत्युंजय मिश्र आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले गए.

हालत गंभीर होने पर उसे प्रयागराज के जिला अस्पताल भेज दिया गया. लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. एसपी अभिषेक सिंह ने देर रात बताया कि वृद्ध की मौत हो गई. इस मामले में हेड कांस्टेबिल राजितराम गुप्ता, सिपाही राजेश कुमार व शिवम खरवार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही सीओ रानीगंज व एसओ मृत्युंजय मिश्र की भूमिका की जांच की जिम्मेदारी एसपी पूर्वीं सुरेंद्र द्विवेदी को सौंपी गई है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !