Varanasi : एयरपोर्ट का कर्मचारी संक्रमित , एक दिन में 10 नए पॉजिटिव मामले , एक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम


उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। जिले में शुक्रवार को 10 पॉजिटिव नए मामले सामने आए। जबकि संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिले में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 11 हो गया। अधिकारियों के मुताबिक, कोरोना संक्रमण से जिस व्यक्ति की मौत हुई, वह एक साड़ी व्यवसायी था। उसकी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। इस बीच, लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर तैनात एक कर्मचारी पॉजिटिव आया है। संक्रमित व्यक्ति एयरपोर्ट पर नेटवर्किंग की निजी कम्पनी में काम करता था। 

जानकारी के अनुसार, साड़ी व्यवसायी जिले के भेलूपुर में गौरीगंज का रहने वाला था। उसे मंगलवार को फेफड़े में पानी और बुखार आने की वजह से बीएचयू में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को उसकी मौत हो गई। इसके बाद सैंपल लिया गया था।

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह के मुताबिक, व्यवसायी संक्रमित था, उसकी किडनी फेल हो गई थी। जिस घर में रहता था, उसके आसपास 35 से ज्यादा लोग रहते हैं। अब तक जिले में कुल 314 केस हो गए हैं और इनमें से 220 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अभी 83 एक्टिव मरीज बचे हैं, जिनका इलाज चल रहा है। स्वास्थ विभाग की टीम शनिवार को सभी का स्क्रीनिंग करेगी। पूरे घर और इलाके का सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट का कर्मचारी संक्रमित पाया गया

जिले में पांच नए हाॅटस्पॉट बनाए गए हैं। इनमें शिवाला स्लम एरिया, चितईपुर, जनकपुरी कॉलोनी, सुगनुहा, अमनपुरी कॉलोनी शामिल हैं। जिले में अब कुल 163 हऍटस्पॉट हो गए हैं। इस बीच, लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर तैनात कर्मचारी के पॉजिटिव आया है। संक्रमित व्यक्ति एयरपोर्ट पर नेटवर्किंग की निजी कम्पनी में काम करता था। आरोग्य सेतु ऍप पर उसने अपनी जानकारी शेयर की तो संक्रमित होने की बात सामने आई। इसके बाद उसने यहां के ईएसआई अस्पताल में जांच कराई। शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अधिकारियों की तरफ से उसकी ट्रेवल हिस्ट्री निकाली जा रही है। उसका सीसीटीवी फुटेज निकाला जा रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !