UP Board 10th 12th Result 2020 :  यूपी बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा देकर परिणाम का इंतजार कर रहे एक छात्र के पास गुरुवार को फोन पर परीक्षा में पास करने के लिए पैसे की मांग की। फोन करने वाले ने दावा किया कि वह यूपी बोर्ड के प्रयागराज कार्यालय से बोल रहा है। छात्र ने यह बातें अपने पिता को बताई। उसके पिता ने निजामाबाद थाने पहुंचकर इसकी लिखित शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। 


निजामाबाद थाना क्षेत्र के गौसपुर घूरी गांव निवासी धीरेंद्र कुमार फरवरी में आयोजित यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 में इंटरमीडिएट के छात्र के रूप में शामिल हुआ था। रिजल्ट का इन्तजार हो रहा है। इसी बीच गुरुवार को सुबह 10 बजे धीरेंद्र के मोबाइल पर एक कॉल आयी। काल करने वाले ने बताया कि मैं कम्प्यूटर पर तुम्हारा रिजल्ट तैयार कर रहा हूं। तुम भौतिक विज्ञान में फेल हो। तुम अगर पास होना चाहते हो तो मेरे बैंक एकाउंट में रुपया भेजो। उसके बाद उस व्यक्ति ने अपना एसबीआई का बैंक एकाउंट मैसेज किया।

फोन पर रुपया मांगने वाले व्यक्ति ने धमकी दी कि अगर तुम ने यह बात किसी से बतायी तो तुम्हे तीन साल तक यूपी बोर्ड की परीक्षा में बैठने से रोक दिया जाएगा। धीरेन्द्र घबराया और उसने यह बात अपने पिता को बताई। पिता धीरेन्द्र को लेकर निजामाबाद थाने पहुंचे और लिखित तहरीर देकर प्रभारी निरीक्षक से न्याय की गुहार लगाई। 

प्रभारी निरीक्षक अनवर अली खान ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में आया है। जांच की जा रही है। बैंक अकाउंट, मोबाइल नम्बर की जांच की जा रही है। शीघ्र इस गैंग का खुलासा कर दिया जाएगा। दोषियों को बख्शा नही जाएगा।