Varanasi : 2 साल से लापता बस्ती जिला के टॉपर अनिल यादव को फेसबुक ने उनके परिजनों से मिलाया,


बस्ती जिले का हाईस्कूल टॉपर रहे अनिल यादव के घर में गुरुवार को त्यौहार सा मौहाल बन गया । पिछले 2 सालों से अनिल यादव लापता थे और उनकी तलाश उनके परिजन कर रहे थे

 गुरुवार की दोपहर में काशी के कर्मठ युवा नेता अमन के फोन कॉल से पता चला कि बस्ती का बेटा अनिल यादव जिंदा है। अर्द्धविक्षिप्त अवस्था में संकट मोचन मंदिर के पीछे साकेत नगर में मंदिर के समीप सड़क किनारे बैठे मिलें ।

 दो साल से लापता बेटे से परिजनों को फेसबुक ने दो घंटे में खोज दिया ।


 अमन ने अनिल यादव से बातचीत में नाम पता पूछने की कोशिश की लेकिन वह बार बार अमन को घूरता और फिर खुद में खो जाता। अमन ने बात करने के लिए जोर दिया तो अनिल अचानक अंग्रेजी में बात करने लगा। इसी दौरान उसने अपनी जेब से कुछ कागज निकाले। उन कागजों में अनिल का आधार कार्ड भी था।


अमन ने आधार कार्ड के विवरण के साथ युवक की तस्वीर अपने फेसबुक प्रोफाइल पर दोपहर में डाली।  एक घंटा भी नहीं बीता थे कि बस्ती जनपद के एक व्यक्ति ने अमन से संपर्क किया। उसने बताया कि वह अनिल के गांव सुगिया के ही रहने वाले है। उस व्यक्ति ने युवक अनिल यादव के घर पहुंचकर उसके परिजनों से अमन की बात कराई। उसके कुछ ही देर बाद अनिल के पिता राम प्रकाश यादव का फोन आया। बेटे की सलामती की खबर पाकर वह फोन पर ही रो पड़े। अमन द्वारा भेजी गई तस्वीर और आधार कार्ड देखने के बाद उन्होंने उसकी पहचान अपने बेटे अनिल के रूप में की। वह छुट्टी लेकर जल्द ही बनारस पहुंचेगें ,  अमन ने अनिल यादव को रात आठ बजे अपने घर ले जाने की कोशिश किया लेकिन अनिल उसके साथ जाने को तैयार नहीं हुआ।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !