Varanasi : पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस

वाराणसी , पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ मंगलवार को वाराणसी में समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। सपाइयों ने जुलूस निकाला और प्रतीक स्वरूप बाइक को जमीन में गड्ढा खोदकर सुपुर्दे खाक किया। मालवाहक पिकअप को साइकिल से खींचकर विरोध प्रदर्शन भी किया। सपा नेताओं ने कहा कि एक तरफ लोग कोरोना से जूझ रहे हैं दूसरी तरफ महंगाई लोगों को खाये जा रही है। जरूरी सामानों की कीमतें आसमान छू रही हैं। 

चौकाघाट जेल रोड पर पूर्व पार्षद रविकान्त विश्वकर्मा और लोहिया वाहिनी के महानगर अध्यक्ष दीपचन्द गुप्ता की अगुवाई में एक मैदान में बड़ा गड्ढा खोदकर प्रतीक स्वरूप में बाइक का भी दफन किया गया। नेताओं ने कहा कि डीजल की कीमतों से ट्रांसपोर्टेशन महंगा हो जाएगा और सभी सामान भी महंगे हो जाएंगे। छह जून से लगातार पेट्रोल व डीज़ल के दाम बढ़ रहे हैं।


कि 15 दिन में ही पेट्रोल 6 रुपया 52 पैसा और डीजल 7 रुपया 69 पैसा महंगा हो गया है। इससे माल परिवहन और पब्लिक ट्रान्सपोर्टेशन सेवाएं भी महंगी होंगी। दूध, ब्रेड, फ़ल, सब्जी, अनाज, फर्नीचर, कपड़े, बिल्डिंग मैटेरियल के भी दाम बढ़ने तय हैं। कोरोना काल में जनता को राहत देने के लिए सरकार से पेट्रोल व डीज़ल के दामों में कमी करने की मांग की गई। इस दौरान किशन दीक्षित, संदीप मिश्रा, होरीलाल गुप्ता आदि मौजूद रहे।


वहीं, समाजवादी शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष संजय प्रियदर्शी के नेतृत्व में पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के विरोध में माल ढोने वाली गाड़ी को साइकिल से खींचकर विरोध प्रदर्शन किया गया। संजय प्रियदर्शी ने कहा कि सरकार रुपये और डॉलर को बराबर करने का वादा कर रही थी और डीजल और पेट्रोल के दाम ही बराबर कर दिये हैं। सरकार से पेट्रोल डीजल के दामों को कम करने की मांग की गई।


 इस दौरान जिला उपाध्यक्ष शिक्षक सभा डॉ निशांत सिंह, राधेश्याम यादव, सचिव आलोक गुप्ता, वसीम रजा, कोषाध्यक्ष मनोज सहानी, राजेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !