2019 में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की सेमीफाइनल में हुई हार से न सिर्फ टीम इंडिया का तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया, बल्कि करोड़ों फैंस का भी दिल टूट गया. वर्ल्ड कप के करीब 10 महीने बाद भी टीम इंडिया में उस हार का दर्द अभी बरकरार है. भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि टीम को अभी भी उस हार का दुख है, लेकिन अब टीम का लक्ष्य बदल गया है.


टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन पर ध्यान


कोरोनावायरस महामारी और उसके कारण हुए लॉकडाउन के चलते भरत अरुण भी टीम के बाकी खिलाड़ियों की तरह ही घर पर ही हैं. इस दौरान यूट्यूब चैनल ‘फैनकोड’ से बात करते हुए अरुण ने कहा कि टीम की निगाहें अब टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन पर हैं.


अरुण ने कहा, “वर्ल्ड कप की हार का दुख अभी भी बरकरार है. इसका दर्द अभी तक है और हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे ताकि हमारी तैयारियों में कोई कमी न रह जाए और हम वर्ल्ड कप (टी20) में शानदार प्रदर्शन कर पाएं.”


अरुण ने कहा कि वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम को अच्छी योजना तैयार करनी होगी और फिर उसे उसी तरह मैदान में उतारना भी होगा.


राहुल ने भी की थी हार पर बात


भारतीय टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया वर्ल्ड कप की लीग स्टेज में शीर्ष पर रही थी और सिर्फ एक ही मैच हारी थी, लेकिन सेमीफाइनल की हार ने सभी उम्मीदों को तोड़ दिया.


वर्ल्ड कप में टीम के ओपनर रहे केएल राहुल ने भी कुछ दिनों पहले ऐसी ही बात की थी. राहुल ने कहा था कि टीम के कई खिलाड़ी अभी तक उस हार से नहीं उबर पाए हैं और अभी भी वो हार परेशान करती है.


वर्ल्ड कप फैसला 10 जून को


हालांकि फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप पर स्थिति साफ नहीं है. ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर लगातार अटकलें जारी हैं. माना जा रहा है कि कोरोनावायरस महामारी के असर को देखते हुए इतने बड़े टूर्नामेंट का आयोजन मुश्किल है.


आईसीसी की 28 मई को हुई बोर्ड मीटिंग में इस पर फैसला होना था, लेकिन इस फिलहाल 10 जून को होने वाली अगली बैठक के लिए टाल दिया गया था.