गोरखपुर के एडीजी जोन दावा शेरपा की सरकारी फेसबुक आईडी हैक , जालसाजों ने किया ₹15 हज़ार रूपयों की मांग

इंटरनेट की दुनिया में लगातार तेज़ी से अपराध पांव पसार रहा हैं । 
एेसे में हैकरों ने अब आम आदमी के बाद पुलिस कर्मियों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया हैं  ।
किसी जालसाज ने एडीजी जोन दावा शेरपा की सरकारी फेसबुक आईडी हैक कर ली और बिजली विभाग के एक ठेकेदार से 15 हजार रुपये की मांग की। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस के अधिकारी सक्रिय हुए। एडीजी के निर्देश पर बुधवार देर शाम पुलिस लाइंस स्थित साइबर थाने में केस दर्ज हुआ। साइबर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। साइबर थाने में इस तरह का पहला हाई प्रोफाइल मामला दर्ज हुआ है।
ADG जोन ने मामले के संबंध में दी जानकारी
एडीजी जोन के फेसबुक एकाउंट को हैक करके रूस्तमपुर के बगहा बाबा मंदिर के पास रहने वाले अभिनव प्रताप सिंह से रुपये मांगे। अभिनव बिजली विभाग में ठेकेदारी करते हैं। इससे पहले पत्रकारिता करते थे। फ्रेंडलिस्ट में मौजूद अभिनव से जालसाज ने पहले फेसबुक मैसेंजर से हालचाल पूछा, फिर गूगल पे या पेटीएम से रुपये भेजने की बात कही। साथ ही कहा कि पूरा पैसा शाम तक वापस कर दिया जाएगा।
जालसाज ने मोबाइल नंबर 7027087962 नोट कराया, फिर अपने बैंक एकाउंट से एक रुपये अभिनव के खाते में भेज दिया। लिखा कि यही नंबर है। 15 हजार रुपये तत्काल ट्रांसफर कर दें। इस पर अभिनव को शक हुआ।
ठेकेदार ने इस मामले की जानकारी मोबाइल फोन से एडीजी जोन व एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ को दी। इसका संज्ञान अफसरों ने लिया तो सरकारी फेसबुक आईडी के हैक होने की जानकारी मिली। इससे हड़कंप मच गया। एडीजी ने मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।  
पुलिस कर्मियों की फेसबुक आईडी हैंक कर , करते थे रूपयों की मांग
एडीजी जोन दावा शेरपा ने कहा कि फेसबुक एकाउंट हैक कर लोगों से रुपये मांगने की जानकारी मिली है। यह सिलसिला कई दिनों से चल रहा है। निर्देश देकर साइबर थाने में केस दर्ज कराया गया है। साइबर एक्सपर्ट जांच कर रहे हैं। जल्द ही जालसाज पुलिस के गिरफ्त में होंगे। लोगों से अपील है कि कोई भी उनके नाम पर रकम मांगता है तो उन्हें फोन पर सूचना दें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !