भारत सरकार ने चीनी ऐप की नई लिस्ट बनाईं , पबजी समेत 275 अन्य चीनी ऐप पर जल्द लगेगा प्रतिबंध

भारत सरकार ने नई लिस्ट तैयार किया है जिसमें पबजी
समेत 275 अन्य चीनी ऐप जल्द लगेगा प्रतिबंध
 भारत ने 275 चीनी ऐप की लिस्ट बनाई है, जिनकी जांच की जाएगी कि कहीं वो राष्ट्रीय सुरक्षा या लोगों की निजता का उल्लंघन तो नहीं कर रहे. मामले से परिचित लोगों के मुताबिक़, संभावना है कि और भी कई चीनी इंटरनेट कंपनियां देश में बैन हो सकती हैं.
एशिया के इन दो बड़े देशों में जारी सीमा विवाद के बीच पिछले महीने ही 59 चीनी ऐप पर हाई प्राफाइल बैन लगाया गया था. जिसमें टिकटॉक जैसे ऐप शामिल थे.
सूत्रों का दावा है कि नई लिस्ट बन गई है, जिसमें लोकप्रिय गेमिंग ऐप - पबजी, शाओमी का ज़िली, अलीबाबा का अलीएक्सप्रेस के अलावा रेसो और टिकटॉक की मालिकाना कंपनी बाइटडांस का एक और ऐप - यूलाइक शामिल है.
मामले के जानकार एक शख़्स ने बताया, "सरकार इन सभी ऐप को बैन कर सकती है. या हो सकता है कुछ को करे या किसी को ना करे." हालांकि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. लेकन आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि समीक्षा जारी है जिसका मक़सद और चीनी ऐप्स की पहचान करना और उनकी फंडिग का पता लगना है.
एक अधिकारी ने बताया कि इनमें से कुछ ऐप्स की सुरक्षा कारणों को लेकर शिकायत आई है, वहीं कुछ के बारे में डेटा शेयरिंग करने और निजता की चिंता को लेकर आगाह किया गया है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !