शकील से पूछताछ में यूपी एटीएस को मिली कई अहम जानकारियां

KESHARI NEWS24

देश की एकता और अखंडता के दुश्मन आतंकवाद लोगों को गुमराह कर जेहादी विचारधारा से जुड़ने वाले एक संप्रदाय विशेष के लोग शकील अहमद के जरिए आतंकी संगठनों से जुड़ने की फिराक में थे। शकील से पूछताछ में यूपी एटीएस को कई अहम जानकारियां मिली हैं। वह जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठनों के संपर्क में था। एटीएस ने उसके बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ भी ये जानकारी साझा की है। 


शकील को पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया था। कोर्ट ने शकील की पांच दिनों की कस्टडी रिमांड मंजूर की थी। इस दौरान पूछताछ में उसने कई खुलासे किए।

 वह बरेली से गिरफ्तार इनामुलहक के गहरे संपर्क में था। इनामुलहक जेहाद के इरादे से नेटवर्क बनाने की कोशिश में था। वह आतंकी संगठन अल कायदा से खासा प्रभावित है। वह शकील के जरिए आतंकी संगठनों से रिश्ते बना रहा था। अपने इसी इरादे से उसने जम्मू-कश्मीर के ही सलमान खुर्शीद बानी को भी जोड़ रखा था। एटीएस की सूचना पर खुर्शीद बानी को जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले से गिरफ्तार किया गया था। 


सूत्रों के अनुसार एटीएस ने तीनों के आपसी संबंधों के आधार पर बनने वाले नेटवर्क को तो फिलहाल ध्वस्त कर दिया है लेकिन अभी उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की तलाश हो रही है। एटीएस को जेहाद के लिए इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म के बारे में भी काफी जानकारी मिली है। 


इस प्लेटफार्म की भी कड़ी निगरानी की जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक सूचनाएं फैलाकर संप्रदाय विशेष को भड़काने की कोशिशों पर भी लगाम लगाई जाएगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !