बिहार के किशनगंज में भारत-नेपाल सीमा के पास नेपाल पुलिस ने तीन भारतीयों पर किया फायरिंग , फायरिंग की वजह से एक की हुई मौत , तीन घायल

KESHARI NEWS24

नेपाल पुलिस ने एक बार फिर भारतीय नागरिकों को निशाना बनाया है। बिहार के किशनगंज में भारत-नेपाल सीमा के पास नेपाल पुलिस ने तीन भारतीयों पर फायरिंग की। इनमें से एक घायल है, जिसे अस्पताल ले जाया गया है। 

मवेशियों की तलाश में भारतीय पर नेपाल ने किया फायरिंग
SP कुमार आशीष ने बताया कि नेपाल पुलिस ने शनिवार रात फायरिंग की। एक व्यक्ति को गंभीर हालत में पूर्णिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन लोगों ने कहा कि वे अपने मवेशियों की तलाश में थे, जब उन पर फायरिंग हुई। हमने नेपाल पुलिस से बात की है। मामला अभी शांतिपूर्ण है। आगे की जांच जारी है। पूर्व में नेपाल द्वारा  
12 जून को नेपाल की तरफ से बिहार के जानकीनगर बॉर्डर पर फायरिंग की गई थी। इसमें एक युवक की मौत हो गई थी जबकि तीन घायल हुए थे।जानकीनगर बिहार के सीतामढ़ी जिले में आता है। यहां भारत का सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) तैनात है। हालांकि, इसके डीजी कुमार राजेश चंद्रा ने इस मामले को आपसी विवाद का मामला बताया था। उन्होंने इसकी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजने की बात भी कही थी।

घटना के बाद एसएसबी के डीजी कुमार राजेश चंद्रा ने ने जानकारी दिया कि  “नेपाल के सैनिकों ने करीब 15 राउंड फायर किए। इनमें से 10 राउंड हवा में फायर किए गए। एक व्यक्ति की मौत हुई। तीन घायल हुए। नेपाल के सुरक्षाकर्मियों ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया।

 हम उसकी रिहाई के लिए बातचीत कर रहे हैं। हम नहीं चाहते कि बात ज्यादा बढ़े।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !