यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर की बड़ी बैठक , सीएम ने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के लिए दिया निर्देश

KESHARI NEWS24
लखनऊ । अयोध्या में 5 अगस्त को होने जा रहे राम मंदिरके भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से जारी हैं.

अयोध्या में भूमि पूजन से पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ  ने सुरक्षा को लेकर बड़ी बैठक की है. सीएम ने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए हैं. 


सीएम ने अधिकारियों को भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर हर जिले में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. भूमि पूजन कार्यक्रम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं. शरारती व असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखने के भी निर्देश दिए गए हैं. 


कार्यक्रम में करीब 200 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. ऐसे में पुलिस के सामने कोविड-19 के प्रोटोकॉल को सख्ती से पालन कराने की भी चुनौती होगी, ऐसे में सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल को फॉलो करने में कोई भी ढीलाई ना बरती जाए. 
इस कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इनपुट दिया है कि आयोजन पर आतंकी साया मंडरा रहा है. इंटेलिजेंसी एजेंसीज का कहना है कि 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास को लेकर आतंकी साजिश रची जा रही है. ऐसे में पूरे प्रदेश में भूमिपूजन यानि 5 अगस्त से लेकर स्वतंत्रता दिवस तक हाई अलर्ट घोषित किया गया है. 
केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश में व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है. इनपुट मिले हैं कि आतंकी 5 अगस्त से 15 अगस्त के बीच किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

ऐसे में सभी जिलों के महत्वपूर्ण स्थानों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. 
डीजीपी मुख्यालय ने आगरा, मथुरा, मेरठ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ समेत दर्जनभर शहरों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. प्रदेश भर के सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए गए हैं. 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !