चन्दौली के नौबतपुर में कई प्रांतों के नकली डीएल, आरसी सहित परिवहन विभाग के कई अहम दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ , तीन अंतरराज्यीय जालसाजों गिरफ्तार


चंदौली जिले के बिहार बार्डर स्थित नौबतपुर में कई प्रांतों के नकली डीएल, आरसी सहित परिवहन विभाग के दस्तावेज बनाने वाले गिरोह सक्रिय है । 
शनिवार की रात स्वाट टीम और सैयदराजा पुलिस ने छापेमारी करके तीन अंतरराज्यीय जालसाजों को गिरफ्तार कर लिया . उसके पास से पुलिस ने काफी संख्या में नकली डीएल, अधिकारियों की मुहरें, लैपटाप, प्रिंटर सहित बिहार, झारखंड और कर्नाटक सरकार के टैक्स रसीद आदि बरामद किया गया  है। 
पकड़े गए सभी आरोपी सैयदराजा थाना क्षेत्र के बरठी कमरौर गांव के निवासी हैं। जो काफी दिनों से बार्डर पर सक्रिय थे। मामले का खुलासा जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद्र ने रविवार को पुलिस लाइन में किया। 
अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद्र ने जानकारी दिया कि पुलिस को सूचना मिली कि बिहार बार्डर के समीप सैयादाराजा थानाक्षेत्र के बरठी-कमरौर गांव में जालसाजों का गिरोह सक्रिय है।
 जो कई प्रांतों के परिवहन विभाग के दस्तावेज तैयार करके ट्रक चालकों को बेचते हैं। इसके बदले उन्हें अच्छी रकम मिलती है। बताया कि शनिवार को स्वाट टीम प्रभारी अभय सिंह के नेतृत्व में सैयदराजा प्रभारी लक्ष्मण पर्वत अपने हमराहियों के साथ छापेमारी की । इस दौरान पुलिस ने बरठी कमरौर गांव निवासी रितेश कुमार, वाजित अली और सोनू कुमार को मौके से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही कमरे की तलाशी लेने पर विभिन्न प्रांतों के अधिकारियों  105 मुहरें, चार फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, दो आधार कार्ड, दो लैपटाप, दो प्रिंटर, 1210 रुपये नकद, बिहार सरकार के 100 स्टीकर, सादा डीएल कार्ड, राजस्थान सरकार की परिवहन विभाग की 30 पर्चियां, झारखंड के 10 टैक्स टोकन, कर्नाटक की चेक रसीद आदि बरामद की गई। एएसपी ने बताया कि पकड़े गए मुख्य आरोपियों से पूछताछ के दौरान अहम जानकारी पुलिस को मिली है। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !