मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE मेन की तारीख फिर बदली , आज समिति सौंपेगा अपना सिफारिश

  

NEET , JEE Main 2020: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन की तारीख फिर बदली , केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जेईई मेन व नीट प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन को लेकर बनाई गई समिति आज अपनी सिफारिशें पेश करेगी। नीट की परीक्षा 26 जुलाई और जेईई परीक्षा 18-23 जुलाई को होनी है। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते छात्रों और अभिभावकों की ओर से लगातार परीक्षा स्थगित किए जाने की मांग उठ रही है। 

महाराष्ट्र, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में लॉकडाउन भी 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में परीक्षा टलने के आसार काफी बढ़ गए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि समिति नीट और जेईई प्रवेश परीक्षा अगस्त में कराने का सुझाव दे सकती है। 

इससे पहले केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को बताया था कि नीट-जेईई प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की स्थिति पर समीक्षा करने के लिए एक समिति गठित की गई है। 
निशंक ने गरुवार को ट्वीट कर कहा, जेईई और नीट की परीक्षा में बैठने के लिए मौजूदा परिस्थिति और छात्रों तथा अभिभावकों से मिले अनुरोध पर गौर करने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के अधिकारियों और अन्य विशेषज्ञों की एक कमेटी को स्थिति की समीक्षा करने को कहा गया है। आज शुक्रवार तक समिति अपनी सिफारिश सौंपेगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !