UP : श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 18 जुलाई को अयोध्या में होगीं बैंठक, ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने दी जानकारी

KESHARI NEWS24

 अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 18 जुलाई को अयोध्या में बैठक होगी। इस मौके पर राम मंदिर निर्माण के एक्शन प्लान व भूमि पूजन की तारीख तय करने पर निर्णय लिया जाएगा। पहले यह बैठक 4 अप्रैल को होने वाली थी, जो कोरोना संकट के कारण टल गई थी।

ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने बताया कि 18 जुलाई को ट्रस्ट की बैठक बुलाई गई है। बैठक में राम मंदिर निर्माण चर्चा के साथ दान व बजट पर भी चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि समतल की गई भूमि पर लाइनिंग का कार्य हो रहा है। बारिश के कारण लाइन मिट जाती है। अब खूंटे लगा कर मंदिर का सीमांकन हो रहा है। यह काम एल एंड टी कंपनी कर रही है। उन्होंने कहा कि सावन मास में मंदिर निर्माण व भूमि पूजन का बयान काल्पनिक है।

मंदिर की ऊंचाई 1,111 फुट करने की मांग पर चंपतराय ने कहा कि, करीब 15 दिनों में दो सौ संतों से मिला हूं। किसी ने यह मांग नहीं की। मंदिर प्रस्तावित मॉडल पर ही बनेगा। जिस पर तैयारी का काम चल रहा है।राम मंदिर मॉडल के मुख्य शिल्पी चंद्रकांत सोमपुरा के पुत्र आशीष सोमपुरा ने तकनीकी कार्य की जिम्मेदारी संभाल ली है। उन्होंने चंपतराय के साथ राम जन्मभूमि परिसर व कार्यशाला का निरीक्षण किया। जहां दिल्ली की कंपनी पत्थरों की सफाई व चमकाने का काम कर रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !