UP : मुख्यमंत्री के दफ्तर लोकभवन के सामने मां-बेटी ने आत्हदाह करने की कोशिश

KESHARI NEWS24

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को मुख्यमंत्री के दफ्तर लोकभवन के सामने मां-बेटी ने आत्हदाह करने की कोशिश की। दोनों ने खुद पर तेल डालकर आग लगा ली। इस घटना में मां-बेटी बुरी तरह से झुलस गई हैं। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया और दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के मुताबिक अमेठी जिले के जामो थाना क्षेत्र की रहने वाली सोफिया (56) ने अपनी बेटी गुड़िया (28) के साथ लोक भवन के सामने मिट‌्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली। सोफिया आग की लपटों से घिरी सड़क पर दौड़ती रही। किसी तरह वहां मौजूद लोगों की मदद से पुलिस ने आग बुझाई और दोनों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। सोफिया की हालत गंभीर बनी हुई है। कि कुछ लोगों से जमीन व पानी निकासी को लेकर विवाद चल रहा है। इसमें प्रशासन कोई मदद नहीं कर रहा है। इससे नाराज होकर ही दोनों ने यह कदम उठा लिया। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा के मुताबिक इन दोनों के आत्मदाह के प्रयास के बारे में कोई सूचना नहीं थी। अमेठी पुलिस व प्रशासन ने भी ऐसी कोई जानकारी नहीं दी थी।

हर जगह से हारकर दोनों लोकभवन के सामने पहुंचे। किसी के कुछ समझने से पहले ही सोफिया ने गुड़िया पर तेल छिड़का, फिर खुद पर पीपिया उड़ेल ली और आग लगा ली। उनकी चीख सुनकर लोग बचाने दौड़े तो सोफिया सड़क पर इधर-उधर भागने लगी। कुछ लोगों की मदद से बड़ी मुश्किल से पुलिस ने आग बुझाई और तुरंत ही सिविल अस्पताल भेजा। एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि अमेठी पुलिस को सूचना दे दी गई है। वहां से पूरे मामले की जानकारी मंगाई गई है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !