UP : बांदा जिले में प्रत्येक मंगलवार को साप्ताहिक बंदी को लेकर व्यापारियों ने किया पुलिस अधीक्षक से मुलाकात

KESHARI NEWS24

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में व्यापारियों के साथ पुलिसकर्मियों की बदसलूकी का वीडियो सामने आया है। आरोप है कि, व्यापारियों ने दुकानें खोली तो पुलिसकर्मियों ने सामान फेंककर तहस नहस कर दिया। वीडियो वायरल होने पर एसपी ने सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है। 

व्यापारियों का कहना है कि, शासन ने वीकेंड लॉकडाउन घोषित किया है। ऐसे में वे मंगलवार को दुकानें क्यों बंद रखें?

बांदा में प्रत्येक मंगलवार को साप्ताहिक बंदी होती है। लेकिन हाल ही में शासन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार अब शनिवार और रविवार को बंदी रहेगी। लेकिन जिला प्रशासन ने यह गाइडलाइन जिले में जारी नहीं की है। इससे कारोबारियों में भ्रम की स्थिति रही। इसलिए कुछ व्यापारियों ने मंगलवार को दुकान खोल रखी थी। दुकानों को बंद कराने के लिए शहर कोतवाली के सिपाही गए हुए थे। तभी सब्जी मंडी के पास एक विधवा महिला, जोकि चाय समोसा बेचकर परिवार का पेट पालती थी। उसकी दुकान में डंडा मारकर सिपाही ने सामान फेंक दिया। पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

जब इस बात की जानकारी एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना को हुई तो उन्होंने मर्दननाका चौकी के सिपाही प्रदीप कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही मामले की जांच क्षेत्राधिकारी बांदा को दी गई। वहीं, व्यापारिक संगठन पदाधिकारियों ने भी एसपी से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है। एसपी ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया ।

रिपोर्ट : भोलोनाथ केशरी 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !