गैस रिसाव - विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक, तीन की मौत, 120 लोग अस्पताल में भर्ती


 केशरी न्यूज़ , विशाखापट्टनम
 Updated Thu, 07 May 2020 07:52 AM IST
   
• विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक - फोटो : ANI • KESHARINEWS24 •


आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीक हो गई है। इस हादसे में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 120 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। आरआर वेंकटपुरम गांव में गुरुवार की सुबह हुई इस घटना के बाद अफरातफरी का माहौल है। स्थानीय प्रशासन और नौसेना ने कंपनी के पास के पांच गांवों को खाली करा लिया है।
एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत

जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (डीएमएचओ) ने बताया की कंपनी में गैस लीक की वजह से एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। पुलिस, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं।

120 लोग अस्पताल में भर्ती
विशाखापट्टनम के सीपी आरके मीणा ने कहा कि गैस को निष्प्रभावी कर दिया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। अधिकतम प्रभाव लगभग डेढ़ किमी तक था लेकिन इसकी गंध लगभग ढाई किमी तक थी। 100 से 120 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में कुल तीन व्यक्तियों की मौत हुई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 
 तीन किलोमीटर तक के इलाके प्रभावित
बताया जा रहा है कि आरआर वेंकटपुरम में स्थित एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस लीक होने की वजह से कंपनी के आसपास के तीन किलोमीटर तक के इलाके प्रभावित हैं। 

गैस लीक होने के का कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मौके पर विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी वी विनय चंद भी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, उन्हें ऑक्सीजन दिया जा रहा है।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !