मुंबई से मिर्जापुर लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव, परिवार की रिपोर्ट का इंतजार

यूपी ,मिर्जापुर, Updated: Fri, 08 May 2020 1:20PM

मुंबई से मिर्जापुर के कछवां थाना क्षेत्र के पीरखां वार्ड स्थित अपने घर लौटी महिला कोरोना संक्रमित मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला को विंध्याचल कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया है। महिला के परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट अभी नहीं आयी है। टीम ने घर के सदस्यों को भी क्वारंटीन करा दिया। जिले में अब दो कोरोना संक्रमित मरीज हो गए हैं। 

कछवां थाना क्षेत्र के पीरखां वार्ड मोहल्ला निवासी महिला अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती है। वह मुंबई से रिजर्व वाहन कर अपने परिवार के चौदह सदस्यों के साथ चार मई को जिले में आयी थी। मुंबई से लौटने पर जिला प्रशासन ने महिला सहित सभी सदस्यों को पड़री स्थित शिवलोक महाविद्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया था। 

जिला प्रशासन की सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम ने उसी दिन महिला सहित परिवार के नौ सदस्यों का सैंपल लेकर प्रयागराज मेडिकल कालेज लैब कोरोना जांच के लिए भेजा था। सैंपल लेने के बाद टीम ने महिला सहित परिवार के सदस्यों को होम क्वारंटीन कर दिया था। दोपहर लगभग दो बजे प्रयागराज से आयी रिपोर्ट में महिला कोरोना संक्रमित निकली। कोरोना पाजिटिव की खबर लगते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एलएस एंबुलेंस से संक्रमित महिला को विंध्याचल के कोरोना वार्ड में देर शाम भर्ती कराया। सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि मुंबई से लौटी महिला में कोरोना संक्रमण मिला है। उसे कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। अभी परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट नहीं आयी है। फिलहाल उन्हें भी क्वारंटीन कराया जा रहा है।

कोरोना संक्रमित महिला का इलाका हॉटस्पॉट घोषित

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !