Indian Cooking Tips : घर पर ही ऐसे बनाएं कोलकाता के स्ट्रीट फूड में मशहूर शाकाहारी और मांसाहारी काठी रोल , सुबह - शाम के नाश्ते में मजा लीजिए


Kathi Rolls: कुछ ही स्ट्रीट फूड हैं जो कोलकाता काठी रोल को भरने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं.

  • कोलकाता के कई स्ट्रीट फूड काफी फेसम हैं.
  • कोलकाता के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में से एक काठी रोल है.
  • यह भरा हुआ रोल आपको कुछ ही मिनटों में भर सकता है.

Kathi Rolls Recipe: भारत के लाजवाब स्ट्रीट-फूड का प्यार देश और विदेश दोनों जगह के प्रशंसकों को मिला है. मसालेदार से लेकर मीठे तक, 

आपको सड़कों पर हर तरह के फूड्स मिल जाएंगे , कोलकाता के मुकुट आभूषणों में से एक कोलाकाता काठी रोल हैं. मांस या कबाब की चटनी, प्याज और मिर्च सॉस अच्छी तरह से एक रोटी पर अंदर रखकर लपेट के रोल (Roll) मसालेदार स्वाद को कोई कैसे भूल सकता है.

 इस कोलकाता काठी रोल (Kolkata Kathi Roll) के अंदर कुछ ऐसी चीजें भरी जाती हैं जो पौष्टिक भी हैं.

 बंगाली में ‘काठी' एक छड़ी को संदर्भित करता है. निजाम रेस्तरां, जिसने कोलकाता में कथित तौर पर रोल को लोकप्रिय बनाया, ने रोल के अंदर भरे जाने वाले कबाब को तिरछा करने के लिए लाठी का इस्तेमाल किया. 

इस तरह से इसका नाम काठी कबाब 'और काठी रोल' पड़ गया. एक अन्य लोकप्रिय कहानी यह है कि कोलकाता के ब्रिटिश बाबुओं सहित बहुत से लोग जल्दी नाश्ते की मांग कर रहे थे- और इसी तरह कोलकाता काठी रोल ऑफ सिटी ऑफ जॉय 'के सबसे लोकप्रिय स्नैक्स में से एक बन गया. चूंकि हम में से बहुत से लोग घर पर हैं और स्ट्रीट-फ़ूड को मिस कर रहे हैं, तो हम सभी घर पर अपने पसंदीदा फूड्स में से कुछ को फिर से बनाने के लिए अपने हाथों से कोशिश कर सकते हैं, है ना? यहां जानें घर पर कैसे बनाएं कोलकाता के मशहूर काठी रोल.

कोलकाता काठी रोल कैसे बनाएं |
  काठी रोल को एक धार देता है, हरी मिर्च के साथ बनाया जाने वाला मिर्च सॉस, जो अगर आपको नहीं मिलता है, तो आप पास की दुकान में चटनी या केचप का भी उपयोग कर सकते हैं .
यह आपको अपने काठी रोल में अंडे जोड़ने के लिए भी देता है, बहुत सारे स्ट्रीट फूड वेंडर, गर्म अंडे के पराठे में सामग्री लपेटते हैं (यह देखना जो अपने आप में एक नाटकीय अनुभव है), लेकिन यह भी रोल को बहुत घना और बहुत समृद्ध बनाता है.
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !