Lucknow University : एक जुलाई से शुरू होगी सेमेस्टर कक्षाएं , प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया


23 जुलाई से सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने की तैयारी हो रही

विश्वविद्यालय प्रशासन ने साफ किया है कि यह सभी निर्णय राज्य सरकार के कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए, किए जाने वाले निर्णय के अधीन होंगे। 


प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि सेमेस्टर परीक्षाओं से पहले कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। यह कक्षाएं एक जुलाई से शुरू होंगी। छात्रों को 21 जुलाई तक का समय मिलेगा। उन्होंने बताया कि आगामी परीक्षाओं के लिए स्वकेंद्र बनाए जाएंगे। 


इससे परीक्षार्थियों एवं शिक्षकों की न्यूनतम गतिशीलता हो। परास्नातक परीक्षाओं का मूल्यांकन संबंधित विभागों में किया जाएगा। स्नातक परीक्षाओं का मूल्यांकन विश्वविद्यालय में तथा कुछ महाविद्यालयों में संपन्न कराया जाएगा।एक घंटे के पेपर में होंगे 40 एमसीक्यू: अभी तक दो घंटे की परीक्षा में 80 सवाल पूछे जाते थे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सिर्फ 40 सवाल होंगे और एक घंटे में छात्रों को जवाब देना होगा।


अन्य सवालों में यूनिट की बाध्यता समाप्त करते हुए किन्हीं चार सवालों के जवाब देने का विकल्प दिया जाएगा। लविवि में स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा एमसीक्यू आधारित प्रणाली के तहत होती है। पहली पाली सुबह 8 बजे से 9 बजे तक, दूसरी सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक, तीसरी पाली दोपहर दो बजे से तीन बजे होगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !