देश में आज सुबह एक बार फिर भूकंप के झटके , राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में 4.8 की तीव्रता वाला आया भूकंप

KESHARI NEWS24

गुजरात में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. गुरुवार सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है. भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किलोमीटर दूर था. भूकंप के झटके के बाद लोग घर से बाहर निकल आए.

फिलहाल, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. लोग डरे हुए हैं. राजकोट के आईपी मिशन स्कूल और बॉम्बे हाउसिंग सोसाइटी में भूकंप के झटकों के बाद लोग अचानक दहशत में आ गए और बचने के लिए बाहर की तरफ भागने लगे. सीएम विजय रुपाणी ने राजकोट, सुरेंद्रनगर के कलेक्टर से बात की है.

सौराष्ट्र से पहले गुजरात के कच्छ इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. बीते कुछ दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. इस वजह से लोगों में दहशत का माहौल है. गुजरात के अलावा दिल्ली-एनसीआर, जम्मू-कश्मीर में झटके महसूस किए जा चुके हैं.

अंडमान निकोबार में 13 जुलाई की देर रात 4.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. लगभग ढाई बजे रात को अंडमान निकोबार के दिजलीपुर में भूकंप के झटके आए. जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने इसकी जानकारी दी थी.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी में 8 जुलाई की रात भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. बताया जा रहा था कि भूकंप का झटका रात के 2 बजकर 12 मिनट पर महसूस किया गया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई थी. किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं थी

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !