फ्रांस से आज देश की सरजमीं पर लड़ाकू राफेल विमान लाने की जिम्मेदारी पायलट मनीष सिंह पर यूपी के बलिया में जश्न का माहौल

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के लोगों का सिर गर्व से तब और ऊंचा हो गया जब उन्होंने फ्रांस से राफेल (Rafales Pilots) ला रहे पायलट मनीष सिंह ने तस्वीर साझा कर जताई खुशी ।



बकवा गांव के रहने वाले मदन सिंह के बेटे मनीष की तस्वीर मंगलवार को अखबारों से लेकर टेलिविजन तक नजर आई। यह देख स्थानीय लोगों की खुशी का ठिकाना न रहा। लोगों ने खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर की। गांव में लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए मिठाइयां बांटते हुए मनीष के पिता को बधाई देने भी पहुंचने लगे हैं।


रविवार को फ्रांस से भारत के लिए राफेल विमानों के पहले बैच ने उड़ान भरी है। उस वक्त एयर कोमोडोर मनीष सिंह भी मौजूद थे। मनीष सिंह ने बलिया में प्रारंभिक शिक्षा के बाद सैनिक स्कूल में आगे की पढ़ाई की। ग्रुप पिक्चर में मनीष की तस्वीर को लालघेरे में करके इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।

देश की धरती पर फ्रांस से आज आएगा 5 लड़ाकू जेट राफेल
बकवा गांव से लेकर विदेशों में रह रहे लोग भी मनीष की फोटो देखकर फेसबुक पर अलग-अलग तरह से खुशी जाहिर कर रहे हैं। दरअसल, 5 राफेल विमानों का पहला बैच फ्रांस से उड़ान भरके 29 जुलाई को भारत पहुंचने वाला है। राफेल के पहले बैच ने रविवार को फ्रांस से भारत के लिए उड़ान भरी तो उस समय पैरिस में एयर कोमोडोर हिलाल अहमद राठेर भी मौजूद थे। वह फ्रांस में भारत के एयर अताशे हैं। हिलाल के साथ फ्रांस में भारत के राजदूत जावेद अशरफ और राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉ एविएशन के चेयरमैन एरिक ट्रैपियर भी समारोह का हिस्सा थे। एयर कोमोडोर हिलाल अहमद जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के हैं, जिन्होंने जिले के बख्शियाबाद स्थित सैनिक स्कूल से शिक्षा प्राप्त की है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !