Coronavirus : आरोग्य सेतु संपर्क ट्रेसिंग ऐप को इस सप्ताह मिला नए फीचर्स , यूजर्स स्थायी रूप से अपना अकाउंट डिलीट ,डेटा को हटा सकता हैं

KESHARI NEWS24

देश , भारत सरकार ने कोरोना महामारी से जंग में आरोग्य सेतु संपर्क ट्रेसिंग ऐप को इस सप्ताह नए फीचर्स मिल रहे हैं. . डेवलपर्स ने ऐप को अपडेट किया है जो लोगों को डेटाबेस से अपना अकाउंट हटाने की अनुमति देता है. यह संभव है जब यूजर्स ऐप पर सेटिंग्स में जाते हैं. वो मोबाइल नंबर का चयन करेंगे, जिसके इस्तेमाल से उनका खाता बनाया गया था.


जैसा कि, डिलीट अकाउंट का विकल्प कुछ शर्तों के साथ आता है. ऐप के साइड मेनू पर सेटिंग में जाएं, डिलीट माय अकाउंट पर क्लिक करें, अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर डालें और डिलीट अकाउंट पर क्लिक करें. इससे पहले कि आप खाते को हटाएं, ऐप आपको बताएगा कि आपकी कौन सी जानकारी को हटा दिया जाएगा.

यूजर्स ने स्थायी रूप से अपना आरोग्य सेतु पंजीकरण रद्द कर दिया है. वो फोन पर ऐप डेटा डिलीट कर देंगे. ऐसा कहने के बाद, यह कहता है कि सरकारी सर्वर से डेटा 30 दिनों के बाद मिटा दिया जाएगा. यह पहली बार है जब हम यूजर्स के लिए डेटा को हटाने के विकल्प के बारे में सुन रहे हैं, यदि वो चाहें. आरोग्य सेतु को गोपनीयता नीतियों के साथ विकसित किया गया है जो स्पष्ट नहीं हैं. दुनिया भर के गोपनीयता आलोचकों ने इसके उद्देश्य पर सवाल उठाया है.


 आरोग्य सेतु आईओएस और एंड्रॉइड पर उपलब्ध है. और हाल ही में उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, ऐप को देश में 130 मिलियन से अधिक यूजर्स द्वारा डाउनलोड किया गया है

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !