UP : प्रदेश के विभिन्न जिलों में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत

KESHARI NEWS24

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई। शनिवार देर शाम प्रयागराज में 10, मिर्जापुर में 5, भदोही में 4, कौशांबी में 2, जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र में एक-एक की की मौत हो गई। इसकी चपेट में आने से 42 लोग झुलस गए हैं।

प्रयागराज के कोरांव तहसील में शनिवार दोपहर बाद तेज बारिश होने लगी। खेतों में काम करने वाले किसान और खेतिहर मजदूर आसपास स्थित पेड़ों के नीचे पहुंच गए। ये सब खेतों में धान की रोपाई कर रहे थे। यहां आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई। इसके अलावा, अन्य स्थानों पर 4 की मौत हुई। कुल 9 लोग झुलस गए हैं। 

मिर्जापुर, सोनभद्र और गाजीपुर में 7 की मौत, 16 झुलसे

मिर्जापुर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शनिवार शाम साढ़े चार बजे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। 11 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। जबकि एक व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी। उधर, सोनभद्र में एक युवक की मौत हो गई। जबकि पांच लोग झुलस गए। उधर, गाजीपुर के जमानियां के दरौली गांव में एक महिला पर आकाशीय बिजली गिर गई। उसकी मौके पर मौत गई। महिला बच्चों के साथ घर से बाहर जा रही थी। 

भदोही, जौनपुर, आजमगढ़, कौशांबी में 8 लोगों की मौत, 17 झुलसे 

भदोही में आकाशीय बिजली से किशोरी समेत 4 की मौत हो गई। 12 लोग झुलस गए। उधर, जौनपुर में भी बिजली गिरने से एक किशोर की मौत हो गई। आजमगढ़ में देर शाम गिरी आकाशीय बिजली से एक व्यक्ति की मौत हो गई। कौशांबी के सिरायू और मझनपुर में एक-एक की जान गई। दोनों इलाकों में 5 व्यक्ति झुलस गए

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !