यूपी के अगले कुछ दिनों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट , यूपी के इन जिलों आज दिन रहा गर्म

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कुछ जगहों पर हल्की जबकि कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई है. अगले आने वाले दिन में यूपी के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है । वहीं यूपी के कई नदियां खतरे के निशान के करीब या पार पहुंच गयी हैं. केन्द्रीय जल आयोग के मुताबिक गंगा, शारदा, घाघरा, राप्ती सहित प्रमुख नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है या फिर कुछ स्थानों पर खतरे के निशान को पार कर गया है.


मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया कि सबसे अधिक 16 सेंटीमीटर बारिश बर्डघाट (गोरखपुर) और गुन्नौर (संभल) में रिकार्ड की गयी। सुल्तानपुर, पूरनपुर (पीलीभीत) और नरोरा (बुलंदशहर) में सात-सात, भाटपुरवाघाट (सीतापुर) में छह, बिजनौर में पांच, जबकि ककराही (सिद्धार्थनगर), मुरादाबाद और मवाना (मेरठ) में चार-चार सेंटीमीटर बारिया दर्ज की गई है. 

विभाग ने बताया कि प्रदेश में 38 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ इटावा सबसे गर्म स्थान रहा. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे में कई जगहों पर बारिश हो सकती है. केन्द्रीय जल आयोग ने बताया कि गंगा बदायूं के कचला घाट और फतेहगढ़ में खतरे के निशान के करीब बह रही है जबकि लखीमपुर खीरी, एल्गिन ब्रिज, अयोध्या और तुर्तीपार में शारदा और घाघरा नदियां खतरे के निशान को पार कर गयी हैं. 

मौसम आयोग ने बताया कि राप्ती, बूधी, रोहिन और कुनाओ नदियां भी कई जगहों पर खतरे के निशान तक पहुंच गयी हैं.



https://kesharinews24times.blogspot.com
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !